32.9 C
New Delhi
Tuesday, July 2, 2024

Subscribe

Latest Posts

थ्रेड्स: फेसबुक ने अपने नए ऐप थ्रेड्स – टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ इस चैटजीपीटी रिकॉर्ड को तोड़ दिया है



ChatGPT से आगे बढ़ें, हमारे पास सबसे तेज़ 100 मिलियन डाउनलोड के लिए एक नया दावेदार है। यह फेसबुक पैरेंट मेटा प्लेटफॉर्म है’ ट्विटर प्रतिद्वंद्वी धागे. बिल्कुल नया धागे लॉन्च के पांच दिनों के भीतर 100 मिलियन साइन-अप को पार कर गया। इसकी घोषणा मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स पर एक पोस्ट में की थी। इसके साथ, थ्रेड गद्दी से उतर जाता है चैटजीपीटी यह मील का पत्थर हासिल करने वाला सबसे तेजी से बढ़ने वाला ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। थ्रेड्स पिछले सप्ताह 4 जुलाई को लॉन्च होने के बाद से उपयोगकर्ता वृद्धि के रिकॉर्ड स्थापित कर रहा है। 100 मिलियन उपयोगकर्ताओं तक ऐप की पहुंच माइक्रोसॉफ्ट समर्थित ओपनएआई के स्वामित्व वाली चैटजीपीटी की तुलना में बहुत तेज थी, जो जनवरी में इतिहास में सबसे तेजी से बढ़ने वाला उपभोक्ता ऐप बन गया। ओपनएआई के चैटबॉट ने लॉन्च के दो महीने बाद 100 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया।
जुकरबर्ग ने मील के पत्थर की घोषणा करते हुए थ्रेड्स पोस्ट में कहा, “यह ज्यादातर जैविक मांग है, और हमने अभी तक कई प्रचार भी शुरू नहीं किए हैं।”
मशहूर हस्तियों, राजनेताओं और अन्य समाचार निर्माताओं के इस मंच पर शामिल होने के साथ, जिसे विश्लेषकों द्वारा एलोन मस्क के स्वामित्व वाले माइक्रोब्लॉगिंग ऐप के लिए पहला गंभीर खतरा माना जाता है।
जुकरबर्ग ने क्या कहा
“सप्ताहांत में थ्रेड्स 100 मिलियन साइन अप तक पहुंच गया। यह ज्यादातर जैविक मांग है और हमने अभी तक कई प्रचार भी शुरू नहीं किए हैं। विश्वास नहीं हो रहा है कि केवल 5 दिन हुए हैं!” जुकरबर्ग ने कहा.
इंस्टाग्राम हेड एडम मोसेरी इसके बारे में पोस्ट भी किया. “पांच दिनों में 100 मिलियन लोगों ने थ्रेड्स के लिए साइन अप किया। मुझे यकीन नहीं है कि मैं उस तथ्य को अपने दिमाग में रख सकता हूं। यह पागलपन है; मैं इसका कोई मतलब नहीं निकाल सकता। टीम अपना भंडाफोड़ कर रही है, लेकिन हम यह जानते हैं आरंभिक पंक्ति की दौड़ है। वे कहते हैं, “इसे कार्यान्वित करो, इसे महान बनाओ, इसे विकसित करो।” ठीक है, हमने निश्चित रूप से चीजें अव्यवस्थित तरीके से कीं, लेकिन मैं वादा करता हूं कि हम इस चीज को महान बनाएंगे,” उन्होंने लिखा।
ट्विटर को बदलने का लक्ष्य नहीं
इससे पहले मोसेरी ने भी इस बात पर जोर दिया था कि थ्रेड्स के साथ कंपनी ट्विटर की जगह लेने की कोशिश नहीं कर रही है। “लक्ष्य ट्विटर को प्रतिस्थापित करना नहीं है। लक्ष्य इंस्टाग्राम पर उन समुदायों के लिए एक सार्वजनिक मंच बनाना है जिन्होंने वास्तव में ट्विटर को कभी नहीं अपनाया और ट्विटर (और अन्य प्लेटफार्मों) पर उन समुदायों के लिए जो बातचीत के लिए कम गुस्से वाली जगह में रुचि रखते हैं, लेकिन नहीं संपूर्ण ट्विटर। राजनीति और कठिन समाचार अनिवार्य रूप से थ्रेड्स पर दिखाई देने वाले हैं – वे कुछ हद तक इंस्टाग्राम पर भी हैं – लेकिन हम उन कार्यक्षेत्रों को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ भी नहीं करने जा रहे हैं,” उन्होंने लिखा।



Latest Posts

Subscribe

Don't Miss